अंतर्राष्ट्रीय मासिक धर्म स्वच्छता दिवस के अवसर पर सोच संस्था ने जीआईसी डीनापानी में चलाया जागरूकता अभियान, छात्राओं को वितरित किए निशुल्क सेनेटरी पैड 

28 मई यानी कि अंतरराष्ट्रीय मासिक धर्म स्वच्छता दिवस को बनाने की शुरुआत वास यूनाइटेड नामक एनजीओ ने की थी और आज इस दिन के अवसर पर सोच संस्था ने कसार देवी अल्मोड़ा स्थित जीआईसी डीनापनी में जागरूकता अभियान और सैनिटरी पैड वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का संचालन संस्था के कोषाध्यक्ष राहुल जोशी ने किया। 

इस दौरान सोच संस्था की ओर से हिमांशी और प्रियंका द्वारा छात्र छात्राओं को मासिक धर्म के प्रति स्वच्छता, बेहतर स्वास्थ्य, पीसीओडी, पीसीओएस, सेनेटरी पैड प्रयोग करने की सही विधि, सर्वाइकलकैंसर इत्यादि कई जानकारियां उपलब्ध कराई गई।

इस दौरान छात्र छात्राओं को बताया गया कि स्वच्छता न रखने के वजह से उनका क्या-क्या गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। बताते चलें कि सोच संस्था पिछले कई सालों से उत्तराखंड राज्य में मासिक धर्म के प्रति जागरूकता अभियान चलाने का काम कर रही है और छात्राओं को निशुल्क रूप से सेनेटरी पैड उपलब्ध करवा रही है। सोच संस्था ने इसके अतिरिक्त खेलों के माध्यम से मासिक धर्म के प्रति जागरूकता बढ़ाने हेतु अल्मोड़ा स्थित एडम्स इंटर कॉलेज में इस साल अपना नया प्रोजेक्ट शुरू किया है। 

संस्था के अध्यक्ष आशीष पंत द्वारा छात्र छात्राओं को अपने जीवन से जुड़ी घटनाओं को साझा करते हुए जागरूक करने का प्रयास किया गया। इस दौरान समाज में फैली कुरीतियों को लेकर भी छात्र छात्राओं के साथ बातचीत की गई। 

इस दौरान कार्यक्रम में सोच संस्था की ओर से आशीष, राहुल, हिमांशी, प्रियंका, दीपाली, सूरज आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।