अनिल रावत और माया उपाध्याय का नया गीत “रधुली” हुआ रिलीज, इससे पूर्व इस जोड़ी का “छोरी लछिमा” गीत हुआ था सुपरहिट

अल्मोड़ा जिले के युवा गायक अनिल रावत और लोक गायिका माया उपाध्याय का नया पहाड़ी गाना “रधुली” यूट्यूब पर रिलीज हो गया है। अल्मोड़ा के स्थानीय लोक-कलाकारों को साथ में लेकर ये गीत बनाया गया है। जिसमें अल्मोड़ा की दिव्या जोशी, सुप्रिया मेहरा, मानसी मेहरा, दीप चंद्र तिवारी, प्रदीप कुमार, दीपक तिवारी आदि ने डांस किया है। इस गाने का डायरेक्शन सुनील रावत, लिरिक्स गोकुल बिष्ट, वीडियो एडिटिंग यश नेगी, कोरियोग्राफर गोकुल बिष्ट, तबला अरशद खान, कैमरा पर राहुल सिंह बिष्ट, गिटार तनुज गोस्वामी, ढोलक पर पंकज कुमार और कीबोर्ड पर दीपक रावत ने साथ दिया।
आपको बता दें की इससे पूर्व भी माया उपाध्याय ओर अनिल रावत द्वारा एक सुपर हिट गीत “छोरी लछिमा” आ चुका है जिसे यूट्यूब में 23 लाख(2.3 M) से अधिक लोगों के द्वारा देखा जा चुका है। जिसकी सफलता के बाद नया गीत “रधुली” बनाया गया है। इस गीत ने भी आते ही दर्शको पर जादू कर दिया है यूट्यूब पर रिलीज होते ही इसकी बहुत प्रसंशा की जा रही है और इसे बहुत देखा जा रहा है। यह इस गायन जोड़ी का दूसरा गीत है और सभी दर्शको को इसका बेसब्री से इंतजार था। गीत का नाम “रधुली” रखा गया है, इसमें गीत में संगीत भी अनिल रावत ने दिया है, जो रिवर्स पलायन का एक जीता जागता उदाहरण है। जहां एक तरफ आज की युवा पीढ़ी बड़े बड़े शहरों की तरफ आकर्षित हो रही है वही अनिल रावत जैसे युवाओ ने अल्मोड़ा के निकट अपने गाँव कुज्याडी मे अत्याधुनिक साउंड रिकॉडिंग स्टूडियो खोलकर अल्मोड़े जिले का मान बढ़ाया है। आपको बता दें की ऐसा रिकॉडिंग स्टूडियो बड़े बड़े शहरों में नही है और अल्मोड़ा के कुज्याडी ग्राम में तो इसकी कल्पना करना ही बहुत बड़ी बात है। क्षेत्र के लोगो को अब एक जगह सारी सुविधाएं मिलेंगी। इस गीत की विशेषता यही है की इसकी रिकॉडिंग से लेकर फिल्मांकन सब अल्मोड़ा में ही हुआ है। अल्मोडा जिले के दूरस्थ गांव में स्टूडियो देखकर हमे भी व्यक्तिगत रूप से बहुत गर्व महसूस हुआ है और हमारी नजर में अनिल रावत की अपने ग्रह क्षेत्र में तकनीकी रूप से बेहद मज़बूत स्टूडियो का निर्माण उनके होसलों को दर्शाता है। इस गीत को विशेष रूप से युवाओ को ध्यान में रख के बनाया गया है लेकिन गीत में लोक घुनो एव लोक संस्क्रति का भी विशेष ध्यान रखा है, गीत के बोल है।
“रधुली नाक नथुली हाथ रुमाल रधुली तू छे बड़ी बाना”
गीत अनिल रावत यूट्यूब चैनल से प्रसारित हो चुका है। विशेषकर युवाओ को इस गीत का काफी समय से इंतजार है क्यो के इससे पूर्व अनिल रावत ओर माया उपाध्याय की इस जोड़ी का एक गीत “छोरी_लछिमा” को दर्शको द्वारा काफी सराहा गया है और वर्तमान के सुपर हिट गीतों की श्रेणी में है इसलिए सोशल मीडिया में भी इस गीत को लेकर लोगो मे काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। 

इस गाने को देखने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://youtu.be/HhldWWm-tUs