भारी बरसात से पेटशाल क्षेत्र में आवासीय मकान हुआ ध्वस्त, धर्मनिरपेक्ष युवा मंच की टीम ने राशन के साथ मौके पर पहुंचकर आपदा अधिकारी को किया सूचित

बीते कुछ दिनों से हो रही भारी बरसात से आयी दैवीय आपदा के कारण भैसियाछाना ब्लाक के ग्राम सभा बुधोला (पेटशाल) में तारा देवी पत्नी केशव राम का मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। मौके पर पहुंचे धर्मनिरपेक्ष युवा मंच संयोजक विनय किरौला व मंच के सक्रिय सदस्य सुन्दर लटवाल, मनोज लटवाल, कमलेश सनवाल द्वारा आपदा पीड़ित के पास जाकर उन्हें हर संभव मदद का वादा किया गया।

मौके से जिला आपदा अधिकारी को सूचित किया गया प्रतिक्रियास्वरूप कंट्रोल रुम से आपदा पीड़ित को तुरंत बाद फोन आया तथा आपदा से हुये नुकसान की पूरी जानकारी ली गयी।

मंच संयोजक विनय किरौला ने बताया कि मंच के पेटशाल क्षेत्र के सदस्य राजू कुमार व राजेन्द्र नाथ द्वारा देर रात इस आपदा की जानकारी दी। जिस पर अगले दिन मंच की पूरी टीम आपदा पीड़ितों के लिये आवश्यक राशन लेकर गांव में पहुंची। सामाजिक एकता का परिचय देते हुए सभी ग्रामवासियों ने मिलकर भी राशन इत्यादि की व्यवस्था की। पीड़ित परिवार के सभी सदस्यों को पंचायत भवन में शिफ्ट कर दिया गया है।

प्रशासन से मंच द्वारा पुरजोर मांग की गयी है कि शीघ्रता से प्राथमिकता के साथ तुरन्त आवश्यक मुआवजा पीड़ित परिवार को दिया जाये जिससे वह अपने रहने की व्यवस्था तुरंत कर सके तथा आवास की स्थायी व्यवस्था होने तक प्रशासन द्वारा राशन व प्रतिदिन के रोजगार की व्यवस्था की जाये।