5 जून को होने वाली संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तैयारियों को लेकर कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने परीक्षा केंद्रों के लिए बनाए गए सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

 

आगामी 5 जून को होने वाली संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तैयारियों को लेकर आज जिला सभागार में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने परीक्षा केंद्रों के लिए बनाए गए सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट संघ लोक सेवा आयोग की गाइडलाइन के अनुसार समस्त तैयारियां करनी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर बिजली, पानी, फर्नीचर जैसी समस्त व्यवस्थाएं दुरुस्त रखें। कहा कि यह भी सुनिश्चित कर लिया जाए कि परीक्षा पेपर, व्यस्थापकों की नियुक्ति तथा पेपर समाप्त होने के बाद पेपर को पोस्ट ऑफिस में पहुंचना तथा डबल लोक में रखे पेपर जैसी तमाम व्यवस्थाएं बनी हों। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के बैग एवं मोबाइल रखने की अलग से व्यवस्था की जाए। साथ ही दृष्टिबाधित अभ्यर्थियों के लिए की गई व्यवस्थाओं की भी जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी वंदना ने बताया की जनपद में कुल 12 परीक्षा केंद्र बनाए गए है, जिसमे 2 केंद्र रानीखेत में तथा 10 परीक्षा केंद्र अल्मोड़ा नगर में बनाए गए हैं।
बैठक में श्री रावत ने कहा कि परीक्षा के दौरान सैनिटाइजर, मास्क पीने का पानी जैसी सभी व्यवस्थाएं गाइडलाइन के अनुसार सुनिश्चित की जाएं। साथ ही परीक्षा के दौरान ओएमआर सीट भरने जैसी समस्त बारीकियों पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परीक्षा से पूर्व ही परीक्षा ड्यूटी में लगे कार्मिकों को ब्रीफ कर सभी जानकारियां एवं गाइडलाइन बताई जाएं। तथा परीक्षा केंद्रों में सिटिंग प्लान की सुस्पष्ट डायरेक्शन चस्पा की जाएं। साथ ही यह भी कहा कि आयोग से आए सभी दिशा निर्देशों का भली भांति अध्ययन कर लिया जाए। इस दौरान जिलाधिकारी वंदना ने श्री रावत को जनपद में बने हुए हिलांस के विभिन्न उत्पाद भी भेंट किए। 
इस दौरान बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय, संयुक्त मजिस्ट्रेट जय किशन, अपर जिलाधिकारी सीएस मर्तोलिया, मुख्य शिक्षा अधिकारी सुभाष चंद्र भट्ट समेत अन्य अधिकारी एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।