2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

उत्तराखंड में कक्षा 6 से ऊपर सभी शिक्षण संस्थान खोल दिए गए हैं, जिसको लेकर कैबिनेट बैठक के बाद शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने पुष्टि की है। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कैबिनेट में लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में कोविड-19 महामारी के चलते बंद किए गए शिक्षण संस्थानों को लेकर महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है क्योंकि एक अगस्त को रविवार पड़ रहा है। ऐसे में उत्तराखंड में दो अगस्त से शिक्षण संस्थान खुल रहे हैं। 

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि स्कूली शिक्षा नहीं बल्कि उच्च शिक्षा और मेडिकल कॉलेज के अलावा सभी प्राइवेट और सरकारी कॉलेज खोलने की मंजूरी कैबिनेट में मिल गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि यह प्रदेश में कोविड-19 के लगातार कम होते प्रभाव को देखते हुए फैसला लिया गया है। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना कर्फ्यू के दौरान स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थे। वहीं, इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की तीसरी बैठक हुई। बैठक में कुल 11 मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र 23 अगस्त से 27 अगस्त तक चलाने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा कौसानी क्षेत्र को नगर पंचायत बनाया गया।