अल्मोड़ा विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति ना होने को लेकर छात्रों में आक्रोश, शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का पुतला दहन कर की नारेबाजी

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा में कुलपति की नियुक्ति की मांग को लेकर आज नाराज छात्रों ने शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का पुतला दहन किया और जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने जल्द कुलपति की नियुक्ति नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी। 

इस मौके पर छात्रनेता आशीष जोशी ने कहा कि यह विश्वविद्यालय अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है, जब मुखिया विहीन विवि को मात्र धक्का देकर चलाया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि कुलपति की नियुक्ति नहीं होने से विवि में छात्रों समेत कर्मचारियों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री से जल्द विवि में कुलपति की नियुक्ति करने की मांग उठाई। 

पुतला दहन करने वाले छात्रों में आशीष जोशी, पुनित प्रभात, पंकज फर्त्याल, वैभव नेगी, आदित्य बिष्ट, युवम बोहरा, आदित्य राणा, दीपक डसीला, पंकज जोशी, सूरज कुमार, नवल किशोर, भानू पंत, हर्ष कांडपाल, बन्नी ठाकुर, विशाल उप्रेती, सोनू चौहान, हिमांशु कनवाल, कामेश कुमार, अभिषेक बनौला, पंकज कंवल, हिमांशु प्रसाद, तन्मय जोशी, दीपक लोहनी समेत कई छात्र मौजूद रहे।