एसएसपी पंकज भट्ट के सख्त रूख पर दो मामलों में तीन दोस्त गिरफ्तार, नशा करने में रुपयों की कमी को पूरा करने के लिए यूट्यूब से सीखा चोरी का तरीका

पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा जनपद आगमन के उपरांत सभी थाना प्रभारियों को अपराधों पर अंकुश लगाए जाने के दिये गये सख्त निर्देश पर थाना चौखुटिया पुलिस द्वारा गहन वाहन चैकिंग अभियान के अन्तर्गत एवं अपनी सूझ-बूझ से दो वाहन चोर को वाहन के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। इसके अतिरिक्त एक युवक को अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार किया गया।
दिनाॅक- 22.01.2021 को थानाध्यक्ष चौखुटिया अशोक काण्डपाल द्वारा मय पुलिस टीम कस्बा चौखुटिया में दौराने वाहन चैकिंग स्कूटी DL7-SSG-3488 के चालक कैलाश सिंह नेगी पुत्र नरेन्द्र सिंह नेगी निवासी- चुलैरासीम हाल निवासी- क्रान्तिवीर तिराहा को शराब के नशे में वाहन चलाते पाये जाने पर मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत वाहन को कब्जे मे लेकर चालक को गिरफ्तार किया गया।
संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस की पूछताछ पर खुलासा-
चालक द्वारा कागजात न दिखाने एवं संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस द्वारा वाहन नम्बर से वाहन स्वामी का पता लगाये जाने पर वाहन स्वामी श्री अतुल प्रभात पुत्र वी सिंह निवासी- एमबी-114 गली न0-3 शकरपुर नई दिल्ली के नाम पर पंजीकृत पाया गया जिनसे सम्पर्क करने पर बताया कि उनकी यह स्कूटी- 19.01.2021 को चोरी हो गई थी इस सम्बन्ध में शकरपुर ईस्ट दिल्ली में एफआईआर पंजीकृत करवाई गयी है। उक्त प्रकरण में चालक कैलाश सिंह उपरोक्त के विरूद्व मु0अ0सं0-03/2021 धारा- 411 भा0द0वि0 पंजीकृत कर विवेचना उ0नि0 ज्योति कोरंगा के सुपुर्द की गई।

विवेचना व पूछताछ पर दूसरा अभियुक्त गिरफ्तार- विवेचना एवं अन्य पूछताछ पर कैलाश सिंह ने बताया कि उसका एक और साथी राजू जोशी उर्फ भुवन जोशी निवासी- ग्राम धुधलिया चौखुटिया के साथ मिलकर एक काली रंग की FZ5 मो0सा0 DL5-SCD-0287 को दिल्ली के लक्ष्मीनगर से चोरी कर लाये हैं, पैट्रोल समाप्त हो जाने पर वाहन को भिक्यिासैण थापला मार्ग में खड़ी की गयी है।

मामले में एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में पुलिस टीम का गठन करते हुए दूसरे अभियुक्त की तलाश हेतु सुरागरसी पतारसी के उपरान्त कैलाश सिंह नेगी की निशानदेही पर अभियुक्त राजू जोशी उर्फ भुवन चन्द्र जोशी को गिरफ्तार कर कब्जे से दूसरा वाहन मो0सा0 बरामद किया गया। उक्त मो0सा0 वाहन स्वामी दीपक शर्मा पुत्र जिया लाल शर्मा निवासी- म0न0-38ए, न्यू लायल पुर काॅलोनी पूर्वी कृष्णा नगर के नाम पंजीयन है।

लगातार चल रही पूछताछ पर पुनः कैलाश नेगी ने अपने एक और साथी पंकज सिंह कन्याल पुत्र नन्दन सिंह कन्याल निवासी- बगड़ी के पास एक तमंचा होना बताया निशानदेही पर थानाध्यक्ष व पुलिस टीम द्वारा पंकज सिंह कन्याल को सड़क पुख्ता चौकी खीड़ा के पास से मय तमंचा बरामद कर गिरफ्तार किया गया तथा थाना चौखुटिया में मु0अ0सं0-04/2021 धारा- 25 आयुध अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

उक्त मामले में थानाध्यक्ष चौखुटिया अशोक काण्डपाल ने बताया क़ि अभियुक्त 1- कैलाश सिंह नेगी दिल्ली में कुक का कार्य करता है तथा दिल्ली में चोरी में जेल भी जा चुका है तथा कड़कड़डूमा कोर्ट में मामला चल रहा है। थाना चौखुटिया में पूर्व में लाॅकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर भी कार्यवाही की जा चुकी है।
2- राजू गाड़ी चलाने का कार्य करता है। दोनों ने नशे के लिये रुपयों की कमी को पूरा करने के लिए चोरी करने का तरीका यूट्यूब से सीखा। इसके अतिरिक्त दूसरे अभियोग में पंकज सिंह कन्याल उक्त के साथ चोरी में संलिप्त नहीं है, तमंचा शौक के लिए अपने पास रखता है तथा दिल्ली में प्राइवेट जाॅब करता है।

गिरफ्तार टीम में थानाध्यक्ष चौखुटिया अशोक काण्डपाल, उ0नि0 सुनील धानिक मासी चौकी प्रभारी, का0 मौ0 अजीम, का0 विरेन्द्र राय, का0 दीपक कुमार, का0 दीपक सक्टा शामिल रहे।

बरामदगी- 02 वाहन 1- स्कूटी डीएल7-एससीजी-3488, 2- मो0सा0- डीएल5-एससीडी-0287

अभियुक्त 411 भा0द0वि0-
1- कैलाश सिंह नेगी पुत्र नरेन्द्र सिंह नेगी निवासी- चुलैरासीम हाल निवासी- क्रान्तिवीर तिराहा (22/01/2021 को गिरफ्तार)
2- राजू जोशी उर्फ भुवन जोशी निवासी- ग्राम धुधलिया (23/01/2021 को गिरफ्तार)
अभियुक्त 25 आर्म्स अधि0- पंकज सिंह कन्याल पुत्र नन्दन सिंह कन्याल निवासी- बगड़ी (23/01/2021 को गिरफ्तार)

पंकज भट्ट एसएसपी अल्मोड़ा ने गिरफ्तारी टीम को उत्साहवर्धन हेतु एक हजार रुपये नगद ईनाम की घोषणा की है।